छोटे व्यवसायों के लिए सामग्री विपणन पर 4 अद्भुत सुझाव !

     


ऐतिहासिक रूप सेछोटे व्यवसाय सामग्री विपणन विधियों और / या रणनीतियों का पालन करने में धीमे रहे हैं जो कॉर्पोरेट विपणक द्वारा उपयोग किए जाते हैं। हालाँकि, (एसईओ) के रूप में खोज इंजन अनुकूलन प्रथाओं पिछले कुछ वर्षों में काफी विकसित हुई है - यह स्पष्ट है कि छोटे व्यवसायों को ई बुक्सतुलना गाइड और कैसे-टॉससाथ ही साथ अन्य सामग्री रणनीतियों में बने रहने की आवश्यकता है। प्रतिस्पर्धी रैंकिंग।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामग्री किसी ऐसी एजेंसी को आउटसोर्स की जाती है जो घर में किए गए सामग्री प्रबंधन सेवाओं को प्रस्तुत करती है - रचनात्मकसूचनात्मक और आकर्षक सामग्री के लिए विचार अक्सर दुर्लभ हो जाते हैं।

इस तथ्य के बावजूदहमारे पास छोटे व्यवसायों के लिए सामग्री विपणन पर 4 अद्भुत सुझाव हैं। उन्हें नीचे देखें:

1. कंटेंट मार्केटिंग के लिए एक कैलेंडर विकसित करें। सामग्री विपणन के लिए एक कैलेंडर विकसित करना आपको सामग्री रणनीतियों और विधियों को दस्तावेज़ करने की अनुमति देगा। इसके अलावायह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि सामग्री निर्माण समय पर किया जाए और समय पर बना रहे। सामग्री निर्माण के लिए यह अद्भुत तरीका अक्सर कई छोटे व्यवसायों द्वारा उपेक्षित और अनदेखा किया जाता है।

लगभग 61 प्रतिशत कंटेंट मार्केटर्स ने कहा है कि कंटेंट बनाते समय उनका सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि इसमें बहुत समय लगता है। केवल 44% विपणक ने दस्तावेज सामग्री विपणन विधियों और रणनीतियों के साथ एक कैलेंडर रखने की सूचना दी है।

महीने के लिए कंटेंट शेड्यूलिंग के लिए निर्दिष्ट कैलेंडर को एक साथ विकसित करना और रखना एक तरह से मंथनरणनीतिकबनाने और अंत में सामग्री को प्रकाशित करने के लिए अलग समय निर्धारित करने में पहला कदम है।

2. आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि आपके लिए क्या काम करता है! इससे पहले कि आप अन्य वेब साइटों पर प्रेरणा के लिए एक मेहतर शिकार पर जाएंआपको पिछली सामग्री की विशेषताओं और घटकों की अच्छी समझ होनी चाहिए जो आपके और आपके छोटे व्यवसाय के लिए फायदेमंद रही है। ।

हम आपको सलाह देते हैं कि अग्रणीट्रैफ़िक वाले वेब पृष्ठों और प्रश्नों की जांच करने के लिए वेबमास्टर टूल्स और Google Analytics का उपयोग करेंताकि आप यह पहचान सकें कि किस सामग्री ने सबसे अच्छा काम किया है और आपकी सामग्री खोजने के लिए किन कीवर्ड का उपयोग किया गया है। इसके अलावासामाजिक सांख्यिकी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती हैक्योंकि वे आपको ऐसी सामग्री के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं जो वास्तव में अच्छी तरह से किया है।

आप सेवाओं का उपयोग करके सोशल मीडिया प्रदर्शन की जांच कर सकते हैंजैसे - इसे जोड़ेंजो ब्लॉग पर साझा करने के लिए बटन एम्बेड करता है औरट्रैकिंग जानकारी भी है। ये उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड हैंजो क्लिक बैक और शेयरों की एक सरणी पर जानकारी प्रदान करते हैं।

3. टॉपिक के लिए सोशल मीडिया ट्रेंड को समझना। सोशल मीडिया नेटवर्क और / या प्लेटफ़ॉर्म नए विचार विषयों को प्राप्त करने में अत्यंत सहायक हैं। ट्रेंडिंग टॉपिक्स के इर्द-गिर्द घूमती सामग्री बनाने से आपको अमूल्य सामग्री के विचार मिलेंगेजिन्हें लोग सक्रिय रूप से वास्तविक समय पर खोज रहे हैं।

उदाहरण के लिएट्विटर के पास अब कुछ समय के लिए सुलभ विषय हैं। इस साल की शुरुआत में - फेसबुक ने ट्रेंडिंग टॉपिक्स भी पेश किए हैं ... यदि आपको अधिक स्थानीय स्तर पर ट्रेंडिंग टॉपिक्स को देखने या बनाने की आवश्यकता हैतो आप ट्रेंडमैप का उपयोग कर सकते हैंजो उपयोगकर्ताओं को ट्रेंडिंग टॉपिक्स और समाचारों पर एक करीबी और अंतरंग रूप प्रदान करता है जो कि निर्धारित किया गया है। मानचित्र पर ट्विटर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जानकारी के साथ।

किसी कहानी के विभिन्न पहलुओं को शामिल करके सामग्री का विस्तार करें। प्रकृति में विवादास्पद है या मीडिया विकल्पों की एक सरणी का उपयोग करके इसे पूरक करेंजैसे कि - इन्फोग्राफिक्स या वीडियो।

4. ऐसी सामग्री का उपयोग करें जो दृश्य हो। हालांकिएसईओ प्रथाओं के बहुमत पाठ पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो अलग-अलग खोज इंजन द्वारा पच जाएंगे - अबदृश्य सामग्री आपके साथीमानव पाठकों के लिए बहुत अधिक आकर्षक और दिलचस्प बन गई है। लोगों को स्वाभाविक रूप से अधिक आकर्षित होने और दृश्य सामग्री के साथ जुड़ने की संभावना होने लगती है। मानव मस्तिष्क में प्रवेश करने वाली जानकारी का नब्बे प्रतिशत नेत्रहीन रूप से अधिग्रहण किया जाता है।

कहा जा रहा है किछवियों का उपयोग करने वाली सामग्री बिना किसी दृश्य के सामग्री की तुलना में अनुमानित 94% अधिक दृश्य प्राप्त करती है।